Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 09:02 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

चार किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 23 2018 2:04PM
चार किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक

मूलचन्द

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मंगलवार को रिटर्निंग अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में मानव श्रृंखला, नुक्कड़ नाटक, कला जत्था कार्यक्रम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहयोगिनी की जागरुकता बैठक का आयोजन किया गया।

शाहपुरा शहर के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों, काॅलेजों के विद्यार्थियों की विशाल मानव श्रृंखला का आयोजन भीलवाड़ा रोड़ स्थित मुखर्जी उद्यान से फुलियागेट तक की गई। चार किमी लंबी मानव श्रृंखला में विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया और मतदाता जागरुकता के लिए गगनभेदी नारे लगाये। इस श्रृंखला में साढ़े तीन हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया। चार किमी लंबी इस मानव श्रृंखला को बाजार में लोगों ने भी उत्सुकता से उसे देखा और मतदान करने का संकल्प लिया। इस दौरान मतदान अभियान के कला जत्था के कलाकारों ने भी बालाजी की छतरी व कुंडगेट चैराहा पर शहर वासियों को जागरूकता का संदेश दिया।

त्रिमूर्ति चौराहा पर राबाउमा विद्यालय की बालिकाओं ने नुक्कड़ नाटिका के माध्यम से शहरवासियों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी चेतनकुमार त्रिपाठी, तहसीलदार अशोक कुमार सोनी, निर्वाचन शाखा प्रभारी जगदीश प्रसाद शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कार्मिक मौजूद रहे। यहां बालिकाओं ने आकर्षक रंगोली के माध्यम से भी मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसके बाद सेटेलाइट चिकित्सालय के सभागार में लगभग 425 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहयोगिनी, आशा कार्यकर्ता, सुपरवाईजर की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें एसडीएम त्रिपाठी ने सभी से एक स्वर में अपने अपने क्षेत्र में मतदान के लिए मतदाताओं विशेषकर महिलाओें को प्रेरित करने का आह्वान करते हुए निर्देशित किया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मतदान अभियान को प्रेरित करने के लिए तैयार गीत व नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी। निर्वाचन शाखा प्रभारी जगदीश प्रसाद शर्मा ने बताया कि निर्वाचन विभाग के स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटर्स एजूकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिशिपेशन) अभियान के तहत मतदाताओं को जागृत कर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए ये जागरूकता के कार्यक्रम किये जा रहे है। इस प्रकार के आयोजन संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में चल रहे है। 

image