Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 08:07 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 29 2018 4:42PM
विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी

रमेश

झुंझुनू। विधानसभा आम चुनाव के तहत चुनाव प्रचार के लिए चिन्हित विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की अनुमति के संबंध में निर्वाचन विभाग द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने सेामवार को बताया कि निर्देशानुसार चिन्हि्त विज्ञापन स्थलों की सूची एवं उनमें प्रत्येक के लिए अनुबंधित फर्म द्वारा निर्धारित की गई दरों की सूची नगरपालिका द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संबंधित उपखण्ड मुख्यालयों पर उपखण्ड मजिस्ट्रेटों को उपलब्ध करवाई जाएगी। विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की अनुमति के लिए राजनीतिक दलों एवं अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन पत्र उपखण्ड मुख्यालयों पर संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट को और जिला मुख्यालयों पर स्थित उपखण्डों के क्षेत्रों के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत किए जाएंगे।

यादव ने बताया कि अपने क्षेत्रों में विज्ञापन स्थल आवंटित करने हेतु राजनीतिक दलों के क्षेत्रीय प्रतिनिधियों एवं अभ्यर्थियों की बैठकें भी उपखण्ड मुख्यालयों पर संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट द्वारा ली जाएंगी और जिला मुख्यालय पर स्थित उपखण्डों के क्षेत्रों के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ली जाएंगी। विज्ञापन स्थलों की अनुमति उपखण्ड मुख्यालयों पर उपखण्ड मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा दी जाएगी, इस समिति में सहायक रिटर्निग अधिकारी एवं संबंधित नगरपालिका के आयुक्त या अधिशाषी अधिकारी सदस्य होंगे। विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की औपचारिक अनुमति संबंधित नगरपालिका द्वारा ही दी जाएगी।

image