Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 10:49 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

रायशुमारी निभाएगी टिकट वितरण में अहम भूमिका : माथुर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 18 2018 1:13PM
रायशुमारी निभाएगी टिकट वितरण में अहम भूमिका : माथुर

रोहित

पाली। रणकपुर में तीन दिन तक चली बीजेपी की टिकट वितरण के लिए कशमकश व रायशुमारी का पहला चरण संपन्न हो गया। भाजपा कोर कमेटी के सदस्य और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने उम्मीद जताई है कि ये पूरी प्रक्रिया पार्टी के टिकट वितरण में अहम भूमिका निभाएगी।

माथुर ने बताया कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और रायशुमारी की प्रक्रिया लोकतांत्रिक तरीके से की गई। उन्होंने बताया कि इस चर्चा से पार्टी के कार्यकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट नजर आ रहे है और यही वजह रही है कि कार्यकर्ताओं ने कोर कमेटी के सामने कई स्थानीय मुद्दे रखे।

माथुर ने बताया कि इस तरह की प्रक्रिया से कार्यकर्ताओं को भी संगठन में अपनी भागीदारी और अहमियत का अहसास होता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की करीब सौ फीसदी उपस्थिति उनके उत्साह को दर्शाती है। पार्टी इस आधार पर अच्छे टिकट बांटेगी और फिर से सत्ता में लौट कर आएगी।

बीजेपी के प्रवक्ता और विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक सतीश पूनिया ने भी रायशुमारी की इस प्रक्रिया को पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया। पूनिया ने कहा कि इसमें हर कार्यकर्ता की भागीदारी रही, कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशियों के नाम पर सुझाव के साथ ही स्थानीय स्तर पर किन योजनाओं और सरकार के कामों का ज्यादा प्रचार किया जाए, के बारे में बताया।

कार्यकर्ताओं के जरिए चुनाव में जातिगत समीकरण किस तरीके से साधा जाए और विधानसभा स्तर के मुद्दे किस तरह से उठाए जाएं, इन सब की जानकारी मिली। अब 20 से जयपुर में जमावड़ा पहले चरण की रायशुमारी के बाद कार्यकर्ता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र और नेता अपने दफ्तर की तरफ कूच कर गए हैं। अब दूसरे चरण की रायशुमारी के लिए 20 अक्टूबर से एक बार फिर ये सारा जमावड़ा जयपुर में होगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि जयपुर की रायशुमारी के बाद जल्द ही पार्टी प्रत्याशियों के नाम घोषित करके चुनाव में लीड लेने की कोशिश जारी हो जाएगी।

image