Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:47 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

वोट इंदौर वोट मैराथन दौड़ के लिये अधिकारियों को सौंपे दायित्व

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 6:56PM
वोट इंदौर वोट मैराथन दौड़ के लिये अधिकारियों को सौंपे दायित्व
बीस हजार से अधिक नागरिक 24 अक्टूबर को होंगे मैराथन दौड़ में शामिल
 
इन्दौर, 20 अक्‍टूबर (हि.स.) । इंदौर जिले में आगामी विधानसभा निर्वाचन के दौरान 28 नवम्बर को होने वाले मतदान में अधिकाधिक मतदान के लिये मतदाताओं को जागरूक करने के लिये लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इन्हीं कार्यक्रम के अंतर्गत वोट इंदौर वोट मैराथन दौड़ का आयोजन 24 अक्टूबर को किया गया है। इस मैराथन दौड़ के सुव्यवस्थित आयोजन के लिये कलेक्टर निशांत वरवड़े ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विभिन्न दायित्व सौंपे है।
 
उन्होंने निर्देश दिये है कि आयोजन की सभी तैयारियां निर्धारित समय पहले पूरी हो जाये। प्रतिभागियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, यह ध्यान रखा जाये। बताया गया है कि मैराथन दौड़ के जरिए मतदान का संदेश देने के लिए 24 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से  एक मैराथन रन का आयोजन नेहरू स्टेडियम से किया जा रहा है। यह दौड़ पलासिया से होते हुये वापस नेहरू स्टेडियम पर आकर समाप्त होगी। मैराथन के मार्ग में गीत-संगीत के जरिए प्रतिभागियों में जोश जगाने के लिए एफ.एम. रेडियों के स्टॉल भी रहेगें। नेहरू स्टेडियम में जुंबा के जरिए प्रतिभागी एरोबिक्स भी कर सकेगें। मैराथन में प्रदेश में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.एल. कांताराव भी उपस्थित रहेगें।
 
कलेक्टर ने बताया कि इस मैराथन दौड़ में सबसे पहले  दिव्यांग रहेंगे। उनके लिए एक संक्षिप्त रूट बनाया गया है। यह दिव्यागों की मतदान में सहभागिता का प्रतीकात्मक संकल्प होगा। दिव्यांगों के लिए दौड़ आरंभ होने के पश्चात 5 किलोमीटर तक दौड़ने वाले समूह को फ्लैग ऑफ दिखाया जाएगा। लगभग 5000 प्रतिभागी तीन-तीन मिनट के अंतराल से दौड़ आरंभ करेंगे। यह दौड़ 500-500 के जत्थों में होगी। इसके पश्चात लगभग 12000 प्रतिभागी 2 किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे। सभी प्रतिभागियों को सुबह 6:30 बजे रिपोर्टिंग टाइम दिया गया है। 
 
कलेक्टर ने व्यवस्था में लगे अधिकारियों से कहा कि नेहरू स्टेडियम में सुबह 6:00 बजे व्यवस्था पाबंद कर ले। स्टेडियम में पार्किंग और नाश्ते की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था भी रहेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये गये है कि गीता भवन और पलासिया चौराहे पर एंबुलेंस एवं चिकित्सा की व्यवस्था रखें। इस मैराथन दौड़ में 20 से 25 हजार प्रतिभागियों के शामिल होने की संभावना है। इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए कलेक्टर ने ट्रैफिक, एंबुलेंस और बैरिकेडिंग के माकूल इंतजाम के लिये संबंधित विभागों अधिकारियों दायित्व सौंपे है। 
 
उन्‍होंने बताया कि सीईओ जिला पंचायत नेहा मीना उक्त मैराथन की नोडल अधिकारी रहेंगी। एडीएम अजय देव शर्मा कानून व्यवस्था, गेस्ट मैनेजमेंट आदि व्यवस्था एडीशनल एस.पी. यातायात महेन्द्र जैन यातायात नियंत्रण, अपर आयुक्त नगर निगम संदीप सोनी कचरा प्रबंधन, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, मंच निर्माण आदि व्यवस्था सीएसपी ज्योति उमठ सुरक्षा व्यवस्था, अधीक्षण यंत्री एमपीईवी सुब्रतों रॉय बिजली आपूर्ति व्यवस्था, सीएमएचओ डॉ. अशोक डागरिया आकस्मिक चिकित्सा सहायता, संयुक्त संचालक समाजिक न्याय बीसी जैन हेल्प डेस्क, सहायक संचालक महिला बाल विकास विभाग विष्णुप्रताप सिंह राठौर तथा रोजगार कार्यालय के पुनित जैन मंच संचालन व्यवस्था, जिला शिक्षा अधिकारी शशिकांत गुबरेले तथा जिला परियोजना समन्वयक अक्षय सिंह राठौर पुरस्कार वितरण, एमडी सोमानी प्रतिभागियों की उपस्थिति, जिला खेल अधिकारी जोसेफ बक्सला वार्मअप जोन, भरत सिंह गौर कंट्रोल रूम व्यवस्था, जनसम्पर्क अधिकारी महिपाल अजय ब्रांडिंग आदि व्यवस्था देखेंगे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 
image