Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कैंडिल मार्च के माध्यम से किया मतदाताओं को जागरूक, मतदान की ली शपथ

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 18 2018 5:54PM
कैंडिल मार्च के माध्यम से किया मतदाताओं को जागरूक, मतदान की ली शपथ
शहडोल, 18 अक्‍टूबर (हि.स.) । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुभा श्रीवास्तव ने बुधवार रात को स्थानीय मोहनराम तालाब में कैंडिल मार्च के माध्यम से लोगों को अधिकाधिक मतदान के लिये जागरूक करने के लिये कार्यक्रम आयोजित किया। कैंडल मार्च की अगुवाई कलेक्‍टर श्रीवास्‍तव ने की तथा उपस्थितजनों ने ‘‘सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’’ ‘‘सबसे वोट डलेगा, बाद में घर का चूल्हा जलेगा’’ ‘‘एक दो तीन चार, वोट डालो अबकी बार’’ आदि के गगनभेदी नारों के साथ कैंडिल मार्च रवाना हुआ। जो मोहनराम तालाब से मंदिर के पास तक पहुंचा।
 
इस मौके पर कलेक्‍टर ने उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि सुगम एवं समावेशी मतदान कराने, मतदान को शत्-प्रतिशत् पहुंचाने के लक्ष्य को लेकर इस तरह के कार्यक्रम चलाये जा रहे है। उन्होनें दिव्यांग, गर्भवती महिलायें, वृद्धजनों आदि को मतदान केन्द्रों में जाकर आवश्यक रूप से मतदान करने की प्रेरित किया तथा प्रकाश के माध्यम से मतदान की अलख जन तक जगाने का आह्वान किया।
 
कलेक्टर श्रीवास्तव ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को शपथ दिलाते हुये कहा कि ‘‘हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेगें तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुये, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे’’। कैंडिल मार्च में जैन समाज की दिगम्बर महिला परिषद की प्रमुख सालिनी जैन के साथ लगभग 50 महिलायें तथा जन अभियान से संबंधित स्वेच्छित संगठनों की अनेक महिलाओं के साथ 500 के करीब कैंडिल मार्च में महिला पुरूषों ने सहभागिता की।
 
इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी, तहसीलदार बी.डी. मिश्रा, खनिज अधिकारी फरहत जहां, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल अधिकारी राकेश खरे, नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी, जिला समन्वयक जन अभियान परिषद विवेक पाण्डेय, सहायक आयुक्त कार्यालय के एम.एम. अन्सारी, अरविन्द पाण्डेय, महेश साहू, नितिन गर्ग के अलावा शहरी आजीविका मिशन की स्व-सहायता समूहों की महिलायें, महिला बाल विकास से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं की महिलायें, गणमान्य नागरिक एवं विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image