Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 01:49 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मतदाताओं ने हस्ताक्षर कर लिया मतदान करने का संकल्प

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 18 2018 8:54PM
मतदाताओं ने हस्ताक्षर कर लिया मतदान करने का संकल्प
कटनी, 18 अक्‍टूबर (हि.स.) । मतदाता जागरुकता अभियान के तहत जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में संचालित की जा रही गतिविधियों के तहत मतदाताओं को जागरूक कर उन्हें अधिक से अधिक मताधिकार का उपयोग करने का कार्य जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी एवं जिला स्वीप समन्वयक व जिला पंचायत सीईओ फ्रेंक नोबल के निर्देशन में किया जा रहा है। जिसकी सतत् रुप से मॉनीटरिंग भी विभिन्न मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर जिला निर्वाचन अधिकारी चौधरी द्वारा ली जा रही है।
 
इसी क्रम में गुरुवार को कलेक्टर चौधरी ने ढीमरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों के मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया। विशेष रुप से गुरुवार को स्वीप गतिविधियों के तहत हस्ताक्षर संकल्प अभियान के तहत कलेक्टर चौधरी व स्वीप समन्वयक फ्रेंक नोबल ए की उपस्थिति में मतदाताओं ने हस्ताक्षर कर संकल्प लिया कि ’’मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है, और हम इसका उपयोग अवश्य करेंगे’’। इसके साथ ही कलेक्टर ने मतदाताओं से 28 नवम्बर 2018 को विधानसभा निर्वाचन 2018 में अपना वोट अवश्य देने की अपील की। चौधरी ने मतदाताओं से कहा कि वे किसी के भी प्रलोभन में ना आकर जिम्मेदार व्यक्ति को वोट करें। साथ ही अपने परिवार के प्रत्येक मतदाता सदस्य को भी मतदान करने के लिये लेकर आयें।
 
इस दौरान कलेक्‍टर चौधरी ने ढीमरखेड़ा विधानसभा के ग्राम खामा के मतदान केन्द्र क्रमांक 215, शासकीय प्राथमिक शाला करही के मतदान केन्द्र क्रमांक 216, दशरमन के शासकीय माध्यमिक शाला दशरमन के मतदान केन्द्र क्रमांक 271, 272, 273 और 274 पहुंचे। इसके साथ ही बरहटा के मतदान केन्द्र क्रमांक 279, इटौली 282 और कछारगांव के मतदान केन्द्र क्रमांक 283, 284, 285 सहित अन्य मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया।
 
मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान कलेक्‍टर ने उपस्थित मतदाताओं को मतदाता सूची का वाचन कर जोड़े गये, हटाये गये नामों का सत्यापन किया। साथ ही नाम मतदाता सूची में नहीं होने पर बीएलओ के माध्यम से मतदाता सूची में छूट गये मतदाताओं के नाम जुड़वाने की बात भी उन्‍होंने कही। वहीं, बीएलओ को कलेक्‍टर चौधरी ने निर्देशित किया कि वे अपने-अपने मतदान केन्द्रों के अन्तर्गत प्रत्येक घर-घर जाकर शेष पात्र व्यक्ति ना छूटा हो, यह सुनिश्चित कर लें।
चौधरी ने मतदाताओं को नैतिक मतदान की शपथ दिलाते हुये वीवीपैट व ईवीएम की जानकारी भी विस्तार से दी। इसके साथ ही इन मतदान केन्द्रों के मतदाताओं को मॉकपोल के तहत वोट भी डलवाये। इस दौरान एसडीएम देवकीनन्दन सिंह, प्रभारी तहसीलदार एल.पी. अहिरवार, सीईओ जनपद प्रदीप यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image