Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 03:03 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

प्रदेश के युवा बताएंगे, कैसा हो भविष्य का मध्यप्रदेश : अभिलाष

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 22 2018 9:31PM
प्रदेश के युवा बताएंगे, कैसा हो भविष्य का मध्यप्रदेश : अभिलाष
भोपाल, 22 अक्‍टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश आगामी 28 अक्टूबर को नव मतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने सोमवार को पत्रकारों को इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।
 
श्री पांडे ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश के युवाओं से भविष्य के मध्यप्रदेश, उनके सपनों के मध्यप्रदेश के निर्माण के बारे में उनके सुझाव जानने के लिए नव मतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के सभी युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में आयोजित किया जाएगा। सभी संभाग केंद्रों पर लगभग 5000 से अधिक युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा सभी विधानसभाओं में भी हजारों युवा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सुनेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से नव मतदाताओं, विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत युवा जैसे युवा अधिवक्ता, युवा डॉक्टर, युवा इंजीनियर, युवा असंगठित कामगार, युवा किसान, युवा स्व सहायता समूह के सदस्य, सांस्कृतिक एवं धार्मिक क्षेत्रों से जुड़े हुए युवा, अनुसूचित जाति-जनजाति के युवा एवं सभी क्षेत्रों-सभी वर्गों के युवा उपस्थित रहेंगे।
 
उन्‍होंने बताया कि युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में प्रदेश के सभी संभाग केंद्रों- सभी जिला केंद्रों एवं सभी विधानसभा केंद्रों पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान सभी स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जाएगी। इस पेटी में कैसा हो मेरा मध्यप्रदेश विषय पर सभी युवा अपने-अपने सुझाव जमा करेंगे। नवमतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम के माध्यम से युवा मोर्चा के पंचायत स्तर तक की कार्यकारिणी के सदस्यगण अपने-अपने विधानसभा केंद्र पर जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को सुन सकेंगे, साथ ही भविष्य के मध्यप्रदेश के विषय में अपने अपने सुझाव दे सकेंगे। 
 
कार्यक्रम की तैयारी हेतु सोमवार को प्रदेश के सभी 56 संगठनात्मक जिलों में युवा मोर्चा की जिला बैठक आयोजित की गई। दिनांक 23-24 अक्टूबर को प्रदेश की सभी विधानसभाओं में विधानसभा स्तर की बैठक आयोजित होगी। 25 अक्टूबर को युवा मोर्चा कार्यकर्ता नव मतदाताओं के मध्य जाकर ’एक चाय एक राय’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। 26-27 अक्टूबर को युवा मोर्चा कार्यकर्ता नव मतदाताओं एवं सभी वर्गों के युवाओं के मध्य जाकर उन्हें 28 अक्टूबर को आयोजित नवमतदाता युवा टाउनहॉल कार्यक्रम हेतु आमंत्रित करेंगे।
 
उन्‍होंने बताया कि नवमतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की सभी 230 विधान सभाओं में एकत्रित हुए लाखों युवाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अतिथिगण उपस्थित रहेंगे, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, डॉ अनिल जैन, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  राकेश सिंह सहित भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार/राजू/मयंक
 
image