Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 01:46 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सेक्टर अधिकारी मास्टर ट्रेनर की तरह निर्वाचन कार्यों में करें दक्षता हासिल : कलेक्‍टर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 23 2018 5:06PM
सेक्टर अधिकारी मास्टर ट्रेनर की तरह निर्वाचन कार्यों में करें दक्षता हासिल : कलेक्‍टर
नरसिंहपुर, 23 अक्‍टूबर (हि.स.) । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभय वर्मा ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सौंपे गये निर्वाचन संबंधी सभी कार्य पूरी दक्षता के साथ समय सीमा में पूर्ण करें। निर्वाचन कार्यों में तनिक भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी और लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। उक्‍त निर्देश कलेक्‍टर वर्मा ने मंगलवार को स्थानीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में सेक्टर अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में दिये। 
 
कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का भलीभांति अध्ययन करें। अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करें। आगामी 25 एवं 26 अक्टूबर को आयोजित होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी शामिल हों। इसके बाद भी मन में कोई जिज्ञासा या शंका हो, तो उसका समाधान कर लें। प्रशिक्षण की और आवश्यकता होने पर आगे और भी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। वर्मा ने कहा कि सेक्टर अधिकारी मास्टर ट्रेनर की तरह सभी निर्वाचन कार्यों में दक्षता हासिल करें। सभी सेक्टर अधिकारी अपने-अपने मतदान केन्द्रों का बार-बार भ्रमण करें। मतदान केन्द्रों में सभी मूलभूत सुविधायें रहना चाहिये। प्रत्येक मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया जा रहा है। मतदान केन्द्रों में रैम्प, फर्नीचर, बिजली, टायलेट, छाया, पीने के पानी, बैठने की व्यवस्था, व्हीलचेयर आदि से संबंधित सभी व्यवस्थायें पुख्ता रहें। सेक्टर के सभी मतदान केन्द्रों के रूट की भलीभांति जानकारी होनी चाहिये।
 
वर्मा ने कहा कि अधिकारी मतदाता जागरूकता के लिए नवाचार करें। मतदान केन्द्र से संबंधित बस्ती में जाकर मतदाताओं से चर्चा करें। मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करें। मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम में एनजीओ और स्वसहायता समूहों को भी जोड़ें। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार, मास्टर ट्रेनर प्रो. सीएस राजहंस एवं मनीष अग्रवाल, सेक्टर अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 
image