Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 13, 2018 | समय 04:20 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

राहुल ने व्यापारियों से कहा- कांग्रेस का घोषणा पत्र आपका घोषणा पत्र

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 5:41PM
राहुल ने व्यापारियों से कहा- कांग्रेस का घोषणा पत्र आपका घोषणा पत्र

मुकेश

इंदौर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों मध्यप्रदेश के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को उन्होंने इंदौर में व्यापारियों से चाय पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र, आपका घोषणा पत्र है। हमारी कोशिश रहेगी कि इसमें व्यापारियों के हितों का ध्यान रखा जाए।

राहुल गांधी ने मंगलवार को इंदौर में मीडिया के चर्चा कर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। पहले उन्होंने शहर के आनंद मोहर माथुर सभागृह में पत्रकारों को चाय पर बुलाया और उनसे चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे के खिलाफ मंगलवार को दिए बयान पर सफाई दी। इसके बाद उन्होंने इंदौर के कारोबारियों से चाय पर चर्चा करते हुए संवाद किया। इस दौरान पहले उन्होंने व्यापारियों की समस्याएं सुनी और उसके बाद कहा कि कांग्रेस व्यापारियों के साथ है। कांग्रेस का घोषणा पत्र, आपका घोषणा पत्र है। हमारी कोशिश रहेगी कि आप लोगों ने जो भी कहा है, उसे हम अपने घोषणा पत्र में शामिल करें।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने कुछ उद्योपतियों का कर्जा माफ किया, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ करेगी। साथ ही घोषणा पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हिन्दू धर्म को समझते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को विनम्र होना चाहिए। अगर कोई गुस्सा हो रहा है, तो मैं समझना चाहता हूं कि वह गुस्सा क्यों हो रहा है, लेकिन भाजपा के लोग यह समझते ही नहीं हैं। मैं भाजपा के लोगों से बेहतर हिन्दू धर्म को समझता हूं।

उन्होंने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि अगर कांग्रेस की सरकार मध्यप्रदेश में आएगी, तो उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। व्यापारियों से चर्चा के बाद राहुल गांधी धार के लिए रवाना हुए, जहां वे संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। इसके बाद खरगोन पहुंचेंगे, जहां रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद महू पहुंचेंगे और डा. भीमराव अम्बेडर की जन्मस्थली अम्बेडकर नगर पहुंचेंगे।

image