Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 01:45 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मतदाता जागरूकता अभियान में निजी विद्यालय भी बनेंगे सहभागी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 27 2018 3:58PM
मतदाता जागरूकता अभियान में निजी विद्यालय भी बनेंगे सहभागी
स्‍कूली बच्‍चों की डायरी में लिखेंगे मतदान की तिथि और संदेश 
उमेद 
नरसिंहपुर, 27 अक्‍टूबर (हि.स.) । विधानसभा चुनाव 2018 में शतप्रतिशत मतदान के लिए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्राय: शहरी क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में कम रहता है। शहरी क्षेत्रों में भी मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में निजी विद्यालय सहभागी बनेंगे। इस संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी अहिरवार की अध्यक्षता में शनिवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में एक बैठक सम्पन्न हुई। 
 
बैठक में नरसिंहपुर के विभिन्न निजी विद्यालयों के प्राचार्य व संचालकों की उपस्थिति रही। इस दौरान निजी विद्यालयों की ओर से कहा गया कि वे शहर के विभिन्न वार्डों में रैलियां आयोजित करेंगे और मतदाताओं को 28 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। रैली में उनके विद्यालयों की बड़ी कक्षाओं के छात्र-छात्रायें शामिल होंगे।
 
निजी विद्यालयों की ओर से बताया गया कि जिले में शतप्रतिशत मतदान कराने के लिए शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाने बच्चों की डायरी में मतदान की तिथि और संदेश भी लिखकर अभिभावकों को दिया जायेगा। जिसमें लिखा जायेगा कि 28 नवम्बर को मतदान करना न भूलें और जागरूक अभिभावक बनें।
 
बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रभात उईके, जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, डीपीसी एसके कोष्टी, चावरा विद्यापीठ, एसएनपीएस, जगदगुरू शंकराचार्य विद्यालय, चाणक्य विद्यालय, महाकौशल स्कूल, एकलव्य स्कूल, शालिनी स्मृति विद्यालय, एनपीएस स्कूल, सरस्वती उमावि आदि निजी विद्यालयों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
image