Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 02:52 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्‍त कर मतदान के लिए तैयार रहे अधिकारी : कलेक्टर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 22 2018 9:36PM
पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्‍त कर मतदान के लिए तैयार रहे अधिकारी : कलेक्टर
बुरहानपुर, 22 अक्‍टूबर (हि.स.) । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सतेन्द्र सिंह ने सोमवार को प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव का काम काफी गंभीर और चुनौतीपूर्ण है। कर्मचारीगण गंभीरतापूर्वक प्रशिक्षण हासिल कर 28 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए तैयार रहे। विशेष परस्थिति को छोड़कर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को  चुनाव के दौरान अवकाश नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि मतदान में नियुक्त कर्मचारी इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट लेकर या डाक मत पत्र के जरिए मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र के लोक महोत्सव में सबकी आहुति जरूरी है। 
 
इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि मतदान सामग्री वितरण का काम कृषि उपज मण्डी परिसर और मतगणना का काम महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में कराया जायेगा, जिसके लिए आवश्यक तैयारियां शुरू हो गयी है। दिव्यांग पठासीन अधिकारियों की सहमति़ से जिले में एक दिव्यांग कर्मचारीयुक्त मतदान केन्द्र बनाने का प्रस्ताव है। 
 
बता दें कि आगामी विधानसभा निर्वाचन-2018 के मद्देनजर जिले में मतदान अधिकारी क्रमांक-2 और मतदान अधिकारी क्रमांक-3 का प्रशिक्षण 22 एवं 23 अक्टूबर को जिला पंचायत सभाकक्ष में तीन सत्रों में आयोजित किया गया है। जिसमें सोमवार को 438 अधिकारियों को पहले सत्र में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, द्वितीय सत्र दोपहर 1 बजे से दोपहर 3 बजे तक और तृतीय सत्र शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक प्रशिक्षण दिया गया। 
 
इसी प्रकार मतदान अधिकारी क्रमांक-2 और 3 का प्रशिक्षण 23 अक्टूबर को केला नीलामी केन्द्र कपास प्रांगण कृषि उपज मण्डी (छोटी रेणुका माता मंदिर के पास) बुरहानपुर में दो सत्रों में प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। पहला सत्र प्रातः 9.30 बजे से प्रातः 11.30 बजे तक और द्वितीय सत्र दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगा। इस प्रशिक्षण में 450 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर्स नरेन्द्र मोदी, अरूण महाजन और विवेक वैद्य ने प्रशिक्षण दिया तथा मतदान की बारीकियों से अवगत कराया।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image