Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

करवा चौथ पर महिलाओं ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 28 2018 4:42PM
करवा चौथ पर महिलाओं ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश
उमेद
मन्दसौर, 28 अक्‍टूबर (हि.स.) । विधानसभा चुनावों को लेकर जहां जिला कलेक्‍टरों द्वारा प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। वहीं, अब त्‍यौहारों के जरिये भी मतदान का संदेश देने के लिए जिलेवासी आगे आ रहे हैं। 
 
इसी क्रम में शनिवार रात धनगर मोहल्ले में करवा चौथ के पावन पर्व पर महिलाओं के द्वारा मतदाता जागरूकता का विशेष कार्यक्रम किया गया। इस दौरान मोहल्ले की सभी महिलाएं एवं उनके पति इस कार्यक्रम में शामिल हुए। जिससे एक अलग खुशी का माहौल पैदा हुआ। करवा चौथ की पावन पर्व पर मतदाता जागरूकता गतिविधियों के अंतर्गत महिला मतदाताओं द्वारा अपने पति की लंबी उम्र की की कामना करने के साथ-साथ लोकतंत्र की भी लंबी उम्र की कामना की गयी। 
 
इस दौरान महिला मतदाताओं ने अपने पतियों से मतदान करने की अपील की। अपने पति परमेश्‍वर को मतदान की जागरूकता के बारे में भी बताया। करवा चौथ के इस अवसर पर निर्वाचन के लिए मतदाता जागरूकता की गतिविधियों ने पति-पत्नी के बीच प्रेम को और गहराई का रूप दिया। इस कार्यक्रम के दौरान महिला मतदाताओं ने मिलकर अपने पतियों के साथ मतदाता जागरुकता मतदान करने का शपथ पत्र भी भरा एवं मतदान करने की शपथ भी दिलाई।
image