Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, नवम्बर 16, 2018 | समय 13:33 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

इंदौर में मैराथन दौड़ 24 अक्‍टूबर को, 20 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 18 2018 4:12PM
इंदौर में मैराथन दौड़ 24 अक्‍टूबर को, 20 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल
इन्दौर, 18 अक्‍टूबर (हि.स.) । दौड़ के जरिए मतदान का संदेश देने के लिए आगामी 24 अक्टूबर को एक मैराथन रन का आयोजन इंदौर शहर के नेहरू स्टेडियम से किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत वरवड़े ने गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर मैराथन रन की रूपरेखा तय की। मैराथन के मार्ग में गीत-संगीत के जरिए प्रतिभागियों में जोश जगाने के लिए एफ.एम. रेडियों के स्टॉल भी रहेगें। नेहरू स्टेडियम में जुंबा के जरिए प्रतिभागी एरोबिक्स भी कर सकेगें। मैराथन में प्रदेश में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.एल. कांताराव भी उपस्थित रहेगें।
 
कलेक्टर ने बताया कि इस मैराथन दौड़ में सबसे पहले दिव्यांग रहेंगे। उनके लिए एक संक्षिप्त रूट बनाया गया है। यह दिव्यागों की मतदान में सहभागिता का प्रतीकात्मक संकल्प होगा। दिव्यांगों के लिए दौड़ आरंभ होने के पश्चात 5 किलोमीटर तक दौड़ने वाले समूह को फ्लैग ऑफ दिखाया जाएगा। लगभग 5000 प्रतिभागी तीन-तीन मिनट के अंतराल से दौड़ आरंभ करेंगे। यह दौड़ 500 -500 के जत्थों में होगी। इसके पश्चात लगभग 12000 प्रतिभागी 2 किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे। सभी प्रतिभागियों को सुबह 6:30 बजे रिपोर्टिंग टाइम दिया गया है।
 
कलेक्टर ने व्यवस्था में लगे अधिकारियों से कहा कि नेहरू स्टेडियम में सुबह 6:00 बजे व्यवस्था पाबंद कर ले। स्टेडियम में पार्किंग और नाश्ते की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था भी रहेगी। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि गीता भवन और पलासिया चौराहे में एंबुलेंस एवं चिकित्सा की व्यवस्था रखें। इस मैराथन दौड़ में 20 हजार से 25 हजार प्रतिभागियों के शामिल होने की संभावना है। इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए कलेक्टर ने ट्रैफिक, एंबुलेंस और बैरिकेडिंग के माकूल इंतजाम के निर्देश दिए हैं।
 
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नेहा मीना, एडीएम निधि निवेदिता एवं अजय देव शर्मा, एडीशनल एस.पी. महेन्द्र जैन, डी.एस.पी. यातायात एस.के. उपाध्याय उच्च शिक्षा के अतिरिक्त संचालक के.एन. चतुर्वेदी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image