Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, नवम्बर 16, 2018 | समय 13:40 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

महाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माण

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 3:36PM
महाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माण

उज्जैन, 20 अक्टूबर (हि.स.)। गुजरात के पाटीदार आंदोलन से जन्मे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शनिवार को सुबह उज्जैन पहुंचे और यहां उन्होंने भगवान महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल का दर्शन कर पूजन-अर्चन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने से ही देश का निर्माण होगा। आने वाले दिनों में काफी कुछ अच्छा होगा।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचार प्रसार के लिए हार्दिक पटेल प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर मालवांचल क्षेत्र में आए हैं। वे शनिवार को सुबह उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजन-अभिषेक किया। उन्होंने भगवान का पंचामृत पूजन किया। इसके बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के लिए हमारी योजना लोगों को जागरूक करने की है। जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे, तब देश का निर्माण नहीं हो सकता। लोगों को जागरूक करने से ही देश का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि मैं महाकाल मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन करने के लिए आया हूँ, देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की है। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में काफी कुछ अच्छा होगा।

उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि लोग भगवान महाकाल का पूजन कर आशीर्वाद मांगते हैं, ताकि उन्हें सत्ता का सुख मिल सके। हम तो आंदोलनकारी हैं और आंदोलन ही करते हैं। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में चार जनसेवा सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को आगरमालवा के नलखेड़ा में पहला सम्मेलन है। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मैं आया हूं। इससे पहले मैं उज्जैन आया और भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया है। इसके बाद हार्दिक पटेल नलखेड़ा के लिए रवना हो गए।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश
 

image