Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, नवम्बर 16, 2018 | समय 12:39 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

किसके हाथ में होगी विधायक की कमान ?

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 27 2018 8:17PM
किसके हाथ में होगी विधायक की कमान ?
हरदा, 27 अक्‍टूबर (हि.स.)। टिमरनी विधान सभा 134 में 28 नबंवर को होने वाले विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन वाकी रह गए है, लेकिन अभी तक कांग्रेस के उम्मीदवार का कोई अता-पता नहीं है वहीं भाजपा पार्टी से तो एक ही उम्मीदवार सामने है जो वर्तमान में विधायक है, लेकिन कांग्रेस से 3 प्रत्याि‍शियों के नाम सामने आ रहें है वहीं दो कांग्रेस के प्रत्याि‍शियों के साथ अलग-अलग गुट काम कर रहे है, लेकिन तीसरे प्रत्याशी पर तो सबसे बड़ी गुट जनता की नजर आ रहीं है तो विधानसभा का भाग्यविधाता बनाऐंगी। 
 
जनता की जुंवा पर एक ही नाम मस्कुले
नगर में कांग्रेस के 3 दावेदार होने के कारण पार्टी भी अभी तक प्रत्याशी की टिकिट फाईनल नहीं कर पाई है। कांग्रेस के इन तीनो प्रत्याशियों में से एक अरूण जायसवाल ग्रुप है जो दिग्विजय सिंह ओर कमलनाथ के सबसे खास माने जाते है और लगभग उन्हीं के कार्यकर्ता कमल धुर्वे को टिकिट मिलना तय माना जा रहा है। तो वहीं दुसरे प्रत्याशी के रूप में रमेश मस्कुले का नाम है जिनके पास कोई गुटवाजी तो नहीं लेकिन सबसे अधिक जनता के दिलो में राज करने वाले ओर जनता के करीबी तथा आदिवासियों के नेता कहलाने वाले मस्कुले की भी जबरजस्त दावेदारी है। अगर पार्टी इन्हें टिकिट दे तो विधानसभा का चुनाव एक तरफा कांग्रेस की झोली में होगा ओर भाजपा के प्रत्याशी संजय शाह के मुगालते भी दूर हो जायेंगे ओर इस चुनाव में उन्हें अच्छी खासी मेहनत करनी होगी, तो वहीं तीसरे प्रत्याशी के रूप में मकड़ाई क्षेत्र के राजकुमार अभिजित शाह का भी नाम है, लेकिन जनता के मन में परिवार वाद के कारण तथा शाह परिवार से मोह भंग होने से करारी हार का सामना करना पड़ सकता है ओर सीधे-सीधे भाजपा की झोली में यह जीत होगी।
 
जनता को है अच्छे प्रत्याशी का इंतजार
नगर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल के नेता ओर प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने तरीके से जनता को रिझाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाना शुरू कर दिया है, लेकिन भाजपा के विधायक ने 10 वर्षो के कार्यकाल में एक भी घोषणा पूरी नहीं कर पाने के कारण जनता में काफी आक्रोश ओर विरोधावास हो गया है और एक बार फिर उन्ही खोखले वादो को पूर्ण करने के लिए फिर नए तरीके अजमाए जा रहें है, लेकिन इस बार जनता ने भी कमर कस ली है ओर एक अच्छे ओर इमानदार व मिलनसार नेता को विधानसभा का राजा वनाने की ठान ली है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अभी तक कांग्रेस की टिकिट फाईनल नहीं कर पाने के कारण प्रत्याशियों की धड़कने बड़ी हुई नजर आ रहीं है। 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रमोद/राजू 
image