Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 13, 2018 | समय 04:45 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

रैली और मानव श्रृंखला के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 5:45PM
रैली और मानव श्रृंखला के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश

उमेद

बड़वानी। जिले में संचालित स्वीप की गतिविधियों के तहत सम्पूर्ण जिले में विभिन्न गतिविधियां निरंतर की जा रही है। इसके तहत मंगलवार को पुलिस थाने के समीप ठीकरी में भी स्कूली विद्यार्थियों, कर्मियों, अधिकारियों द्वारा रैली एवं मानव श्रृंखला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया । साथ ही आगामी 28 नवम्‍बर को अवश्‍य मतदान करने का संकल्‍प दिलाया।

इस मानव श्रृंखला में शासकीय एवं अर्द्धशासकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों ने अपने विधानसभा के क्रमांक को आकर्षक तरीके से उकेरा। साथ ही रैली निकालकर विभिन्न मार्गों एवं मोहल्लों से गुजरने के दौरान लोगों को प्रेरित किया कि वे अपने मताधिकार का उपयोग अनिवार्य रूप से करे। ठीकरी में आयोजित इस प्रयास में एसडीएम एवं राजपुर के रिटर्निंग अधिकारी वीरसिंह चौहान सहित तहसीलदार, जनपद पंचायत सीईओ, स्वीप के नोडल अधिकारी, थाना प्रभारी, बीएलओ, शिक्षकों ने भी विद्यार्थियों के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया।

कुष्ठ पीड़ि‍त भी करेगा मतदान मतदान सभी का अधिकार है, इस बार चुनाव आयोग द्वारा समावेशी मतदान कराने के लिए एक महौल का निर्माण कर बाधारहित वातावरण उपलब्ध कराने की संपूर्ण तैयारी की गई है। जिसे समग्र दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों के द्वारा भी सहयोग प्राप्त हो रहा है। एक ओर दिव्यांगजनों के लिए आवश्यकतानुसार सुगम्य संसाधन एवं शिविर लगाए जा रहे हैं, वहीं मंगलवार को जिले के ही अंतिम छोर से आए नए अंतःवासी जो कि कुष्ठग्रसित है उन्‍हें उपचार एवं तत्कालिक आश्रय के लिए आशाग्राम लेकर आए परिजनों से भी मतदान करने की शपथ दिलाकर कुष्ठ पीड़ि‍त को भी मतदान के एक दिवस पूर्व अपने घर ले जाकर मतदान कराने की शपथ दिलाई।

इसके अलावा जिले की चारों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले निर्वाचन के मद्देनजर जिले में भी विभिन्न तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। जिले के स्ट्रांग रूम से विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र वार बनाये गये स्ट्रांग रूम में भेजे जाने वाली ईवीएम एवं वीवीपैट की पेटियों में लगने वाले तालों की दुरुस्ती का कार्य भी जोर शोर किया जा रहा है।

image