Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 02:52 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

बिना मजिस्‍ट्रेट और वीडियाग्राफी के नहीं की जाएगी कोई भी तलाशी : कलेक्‍टर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 3:42PM
बिना मजिस्‍ट्रेट और वीडियाग्राफी के नहीं की जाएगी कोई भी तलाशी : कलेक्‍टर
नीमच, 20 अक्‍टूबर (हि.स.) । विधानसभा निर्वाचन-2018 के दौरान निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दलों की सभा रैलियों, सार्वजनिक बैठकों व बड़े खर्चो पर वीएसटी के माध्‍यम से सतत निगरानी की जा रही है। कोई भी तलाशी बगैर मजिस्‍ट्रेट एवं बगैर वीडियोग्राफी के नहीं की जाएगी। महिलाओं के हेण्‍डपर्स की तलाशी भी नहीं ली जाएगी। यह जानकारी शनिवार को कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्‍तव एवं पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी की उपस्थिति में कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित एफएस, एसएसटी दलों में शामिल अधिकारी-कमर्चारियों के प्रशिक्षण में मास्‍टर ट्रेनर्स डॉ. ब्रजेश पाटीदार ने दी। 
 
प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचन में पुलिस के दायित्‍वों पर विस्‍तार से जानकारी दी गई। साथ ही फलाईगिं स्‍कॉट के दायित्‍व, एसएसटी के दायित्‍व, एसएसटी द्वारा जब्‍ती के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्‍टर श्रीवास्‍तव ने प्रशिक्षण में कहा कि सभी एसएसटी, एफएस सौंपे गए दायित्‍वों का तत्‍परतापूर्वक पालन करें और कोई भी समस्‍या आती है, तो वे तुरंत जिला निर्वाचन कार्यालय के कन्‍ट्रोल रूम जो चौबीस घन्‍टे चालू है उस पर अपनी सूचना दे सकते है। साथ ही टोल फ्री नम्‍बर-18002332160 पर भी अपनी सूचना दे सकते है। जिला कन्‍ट्रोल रूम का नम्‍बर 07423-225633 पर भी सूचना दी जा सकती है।
 
प्रशिक्षण में पुलिस अधीक्षक विधार्थी ने बताया कि निर्वाचन के दौरान एसएसटी, एफएस की महत्‍वपूर्ण भूमिका रहती है। मध्‍यप्रदेश एवं राजस्‍थान बार्डर पर दस चेक पोस्‍ट प्रारम्‍भ हो गए है। यहां सीसीटीव्‍ही कैमरों के माध्‍यम से सतत निगरानी की जा रही है। एसएसटी और एफएस भी चेक पोस्‍ट पर सूचना प्राप्‍त होने पर तत्‍काल पहुचंकर कार्यवाही करें। प्रशिक्षण में अपर कलेक्‍टर विनयकुमार धोका, सीईओ कमलेश भार्गव, एडीशनल एसपी जितेन्‍द्रसिंह पंवार, संयुक्‍त कलेक्‍टर व्‍ही.पी.सिंह सहित एसएसटी, एफएस के दल में शामिल अधिकारी उपस्थित थे।  
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 
image