Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 02:36 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मंदसौर के चार विधानसभा क्षेत्रों को उलब्‍ध कराई गई ईवीएम मशीनें

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 23 2018 6:16PM
मंदसौर के चार विधानसभा क्षेत्रों को उलब्‍ध कराई गई ईवीएम मशीनें
मन्दसौर, 23 अक्‍टूबर (हि.स.) । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मंगलवार को राजनीतिक दलों की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान ईवीएम वीवीपैट मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। प्रथम रेंडमाइजेशन कर सभी राजनीतिक दलों को रेंडमाइजेशन के बारे में जानकारी प्रदान की गई, साथ ही रेंडमाइजेशन के संबंध में दलों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों का समुचित उत्तर भी प्रदान किया गया।
 
प्रथम रेंडमाइजेशन में मंदसौर विधानसभा क्षेत्र को 342 मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र को 329 सुवासरा विधानसभा क्षेत्र को 364 एवं गरोठ विधानसभा क्षेत्र को 334 ईवीएम मशीनें उपलब्ध कराई गई। वहीं, दूसरे रेंडमाइजेशन में जितनी मशीनें विधानसभा क्षेत्र को प्राप्त हुई है, उन्‍हीं मशीनों में से मतदान केंद्र पर मशीनें उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक के दौरान लेखा सहायक नोडल द्वारा विधानसभा निर्वाचन के लिए मिनिमाइज दरों का निर्धारण किया गया है। साथ ही उसके बारे में सभी को जानकारी प्रदान की गई।
 
बैठक के दौरान कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह, अपर कलेक्टर डामोर, ईवीएम स्ट्रांग रूम के नोडल अधिकारी अनिल भट्ट, व्यय लेखा के सहायक नोडल अधिकारी विजय सिंह नरेठी सहित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
 
हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद
image