Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, नवम्बर 13, 2018 | समय 03:53 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कांग्रेस ने की भाजपा विधायक की शिकायत, दिए जांच के आदेश

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 30 2018 5:38PM
कांग्रेस ने की भाजपा विधायक की शिकायत, दिए जांच के आदेश

श्याम

सतना। मध्यप्रदेश में मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, नेताओं को जनता की चिंता सताने लगी है। प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है| इसके बावजूद नेता-विधायक गुपचुप तरीके से जनता के हिमायती होने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सतना शहर में सामने आया है, जहां कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी से भाजपा विधायक पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनकी शिकायत की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। दरअसल, सतना शहर की सड़कों पर रात में अंधेरा छाया रहता है। इसीलिए क्षेत्रीय विधायक शंकरलाल तिवारी द्वारा विकास निधि से शहर में इन दिनों देर रात गुपचुप तरीके से सड़कों पर सोलर लाइट लगवाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी ने इस मामले को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत कर भाजपा विधायक तिवारी पर चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल जैन ने मंगलवार को इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस का कहना है कि चुनाव आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद भी अब बस्तियों में ये सोनल पैनल लगाए जा रहे हैं। नियम के तहत ये काम चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आता है। जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल जैन ने पूरे मामले की जांच एसडीएम एबी सिंह को सौंपी है। एसडीएम इस मामले में सांख्यकीय विभाग से विधायक निधि के खर्च की राशि की जांच करेंगे।

image