Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, नवम्बर 16, 2018 | समय 13:24 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कलेक्‍टर के सख्‍त निर्देश, अधिकारी पूरी जिम्‍मेदारी से करें निर्वाचन कार्य

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 20 2018 7:20PM
कलेक्‍टर के सख्‍त निर्देश, अधिकारी पूरी जिम्‍मेदारी से करें निर्वाचन कार्य

छतरपुर, 20 अक्‍टूबर (हि.स.) । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर रमेश भण्डारी ने विधानसभा निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारी सम्पूर्ण जिम्‍मेदारी के साथ निर्वाचन प्रक्रिया संपन्‍न करायें। यह निर्देश कलेक्‍टर भण्डारी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में चुनाव तैयारियों की समीक्षा के दौरान दिये।  

उन्‍होंने बैंककर्मियों को माइक्रो ऑब्जर्वर की जिम्मेवारी सौंपने और चुनाव सामग्री वितरण एवं वापसी कार्य में आवश्यक होने पर संविदा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही डाक मतपत्र मुद्रण, चुनाव सामग्री और चुनाव से संबंधित आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। कलेक्‍टर भण्डारी ने बैठक में ईई पीडब्ल्यूडी को सर्किट हाउस एवं रेस्ट हाउस की व्यवस्था दुरूस्त करने और हैलीपैड के संबंध में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित् करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि 22 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 के प्रशिक्षण में इससे जुड़ी वांछित सुविधा उपलब्ध करायें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 23 अक्टूबर को ईव्हीएम का रेण्डमाइजेशन होगा। 

उन्होंने जानकारी दी कि चुनाव आयोग द्वारा इस बार सामान्य, पुलिस, व्यय प्रेक्षक के अतिरिक्त दिव्यांगजन प्रेक्षक भी नियुक्त किए जायेंगे। इस दौरान कलेक्‍टर भण्डारी ने बैठक के बाद कलेक्ट्रेट में बनाए गए आईटी प्रकोष्ठ का अवलोकन किया। उन्होंने यहां ड्यूटीरत कर्मचारियों से चुनाव संबंधी जानकारी ली। इसके उपरांत भण्डारी ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्‍होंने आबकारी कार्यालय में स्थापित कण्ट्रोल रूम और जिला निर्वाचन कार्यालय सहित व्यय लेखा कक्ष का भी अवलोकन कर व्यवस्थाओं की पूर्ति के संबंध में निर्देश दिए।  

इसके पश्‍चात कलेक्‍टर ने शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय क्रमांक 1 में पहुंचकर ईव्हीएम और व्हीव्हीपैट मशीन के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम और सीसीटीव्ही कैमरा के निगरानी कक्ष को भी देखा। उन्होंने कार्यवाही के बाद व्हीव्हीपैट कक्ष को भी सील कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिपं सीईओ हर्ष दीक्षित, अपर कलेक्टर डी.के. मौर्य, पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद 

image