Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 15:43 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

बसपा तलाश रही रुतबा, तभी मिलेगा टिकट

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 25 2018 12:40PM
बसपा तलाश रही रुतबा, तभी मिलेगा टिकट

भोपाल, 25 अक्टूबर(हि.स.)। प्रदेशभर में चल रहे चुनावी समर में बीजेपी सत्ता में बने रहने की कवायद में जुटी है, तो कांग्रेस सत्ता पाने की उम्मीद में योग्यता को आधार बनाकर टिकट वितरण कर रही है। वहीं बसपा दावेदारों के इंटरव्यू में उनके रुतबे पर फोकस कर रही है। दावेदारों के इंटरव्यू में उनसे पूछा जा रहा है जिस विस सीट से वे प्रत्याशि होना चाहते हैं, उसे विस क्षेत्र में अपना रुतबा तो बताएं।

प्रदेश की 50 से 60 सीटों पर दावेदारों के पैनल बनाकर पार्टी की सुप्रीमो मायावती को भेज दिए गए हैं। इस महीने के अंत तक वे अपने रुतबेदार प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर देंगी। 

यहां चल रहे हैं दावेदारों के इंटरव्यू

प्रदेश बसपा अपनी प्रभावी छाप छोडऩे के भरसक प्रयास में जुटी है। यही कारण है कि टिकट के लिए लंबी लाइन में लगे दावेदारों से पूछा जा रहा है कि उनका उनके क्षेत्र में रुतबा कितना है। पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष अहिरवार राजधानी भोपाल स्थित अपने कार्यालय में दावेदारों का इंटरव्यू ले रहे हैं। उनसे क्षेत्र में दखल, समाज में रुतबे, विधानसभा क्षेत्र में जातिगत वोटों तक के बारे में सवाल किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति पर भी पदाधिकारी नजर बनाए हुए हैं, ताकि यह पता चल सके कि वे चुनाव में पैसा खर्च करने की स्थिति में हैं या नहीं। 

इन क्षेत्रों पर फोकस

बसपा विंध्य, निमाड़, महाकौशल, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में अपना फोकस बनाए हुए है। गौरतलब है कि पार्टी की ओर से 22 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची पहले ही जारी कर चुकी है। पदाधिकारियों के मुताबिक हर सीट पर चार से पांच दावेदार पहुंच रहे हैं। पैनल बनाकर सुप्रीमो को भेज दिया गया है।

- हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

image