Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 02:06 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

टिकट न मिलने से पार्टियों को सबक सिखाने को तैयार कई समाज

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 6 2018 5:38PM
टिकट न मिलने से पार्टियों को सबक सिखाने को तैयार कई समाज

भोपाल, 6 नवम्बर(हि.स.)। प्रदेश में अच्छी खासी आबादी रखने वाले कई समाजों की उम्मीदें उस समय टूट गईं, जब सत्तारुढ़ भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की। इन सूचियों में इन समाजों को न के बराबर स्थान मिला। जिससे इनमें रोष व्याप्त है। अब ये पार्टियों को सबक सिखाने की बात कह रहे हैं। मीणा, माली और चौरसिया, यादव,स्वर्णकार जैसे कई ऐसे समाज हैं जिनके लोगों को उम्मीदवारों की सूची में स्थान नहीं मिला है।

मीणा समाज- मीणा समाज ने आबादी के मुताबिक 15 टिकट मांगे थे। लेकिन मिला सिर्फ एक। भाजपा की ओर से गुना जिले की चचोरा सीट से ममता मीणा को टिकट दिया गया है। राजधानी की एक सीट पर भी दावा समाज की ओर से ठोंका गया था। लेकिन उनकी बात न तो भाजपा ने और न ही कांग्रेस ने सुनी। अब समाज निर्दलीय उम्मीदवार उतारने की योजना बना रहा है। चौरसिया समाज-पांच टिकटों की मांग को भाजपा व कांग्रेस ने ठुकरा दिया है। टिकट न मिलने से नाराज समाज अब बुंदेलखंड की एक सीट से उम्मीदवार उतारने जा रहा है। विंध्य में भी एक उम्मीदवार खड़ा करने की योजना है।

माली समाज-10 टिकट मांगी थी, लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने ठेंगा दिखा दिया। इससे नाराज समाज के पदाधिकारी 30 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को उतारने का मन बना रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

image