Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अप्रैल 21, 2019 | समय 20:10 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार के लगाएं पोस्टर और वन विभाग के तीन भवन बम से उड़ाया

By HindusthanSamachar | Publish Date: Apr 12 2019 2:48PM
नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार के लगाएं पोस्टर और वन विभाग के तीन भवन बम से उड़ाया

विकास

रांची,12 अप्रैल (हि.स.)। झारखंड के नक्सल प्रभावित चाईबासा जिले में नक्सलियों ने चुनाव के पहले बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने वन विभाग के तीन भवनों को विस्फोट कर उड़ा उड़ा दिया है। यह घटना सोनुवा थाना क्षेत्र की है। सूत्रों के अनुसार घटना को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने अंजाम दिया है। नक्सलियों ने कोल्हान वन प्रमंडल के कुईड़ा वन क्षेत्र में यह वारदात की है। सूत्रों के अनुसार कोल्हान के वन कर्मियों के लिए यह क्वार्टर बनाए जा रहे थे। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने वोट बहिष्कार का पोस्टर भी जगह-जगह चिपकाया है जिसमें लिखा है कि वोट का बहिष्कार करें पुलिस राज ध्वस्त करें और जनता का राज स्थापित करें ।नक्सलियों की लोकसभा चुनाव से पहले बम विस्फोट करने की झारखंड में यह पहली घटना है।

चाईबासा एसपी चंदन कुमार झा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। घटना को जिसने भी अंजाम दिया है वह बख्शे नहीं जाएंगे।

गौरतलब है कि राजधानी रांची सहित कई अन्य जिलों में भी नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाकर चुनाव बहिष्कार करने का जनता से आह्वान किया था। मामले में पुलिस ने दो नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार भी किया था।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image