Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, अप्रैल 26, 2019 | समय 09:43 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

ई-कामर्स की तारीख किसी भी कीमत पर आगे न बढ़ाई जाए : कैट

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 25 2019 5:49PM
ई-कामर्स की तारीख किसी भी कीमत पर आगे न बढ़ाई जाए : कैट

सुशील

नई दिल्ली, 25 जनवरी (हि.स.)। कान्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने ई-कामर्स पर प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) की पॉलिसी को आगे बढ़ाने की संभावनाओं की खबरों के बीच शुक्रवार को केंद्र सरकार से कामर्स पॉलिसी की तारीख किसी भी सूरत में आगे नहीं बढ़ाने की मांग की है। व्यापारियों की संस्था ने नीति में कोई परिवर्तन नहीं कर इसे एक फरवरी से अमल में लाने की अपील की है। कैट ने वाणिज्य मंत्रालय से मांग की है कि इस मुद्दे पर सभी पक्षों की एक बैठक तुरंत बुलाई जाए और मंत्रालय इस पर स्थिति स्पष्ट करे जिससे ई-कामर्स कम्पनियां और अमेरिका में बैठे उनके पैरोकार दबाव देना बंद करें और भ्रम समाप्त हो।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया ने कहा कि यदि पॉलिसी में कोई परिवर्तन होता है तो यह सरकार की कमजोरी समझी जाएगी। इसका देशभर में विपरीत राजनीतिक असर निश्चित रूप से होगा और सरकार को इसका नुकसान भी झेलना पड़ेगा। पॉलिसी में किसी भी प्रकार का परिवर्तन देश के सात करोड़ व्यापारियों के हितों का अपमान होगा।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि पॉलिसी में किसी भी प्रकार का बदलाव देश के करोड़ों व्यापारियों के साथ सरकार का विश्वासघात माना जाएगा। देशभर के व्यापारी पूरी ताकत से ऐसे किसी भी कदम का जबरदस्त विरोध करेंगे और देशभर में इसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान चलाने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी का सीधा संबंध देश के करोड़ों व्यापारियों और उनके परिवारों की रोजी-रोटी से है| इसलिए देशभर के व्यापारी इस मुद्दे पर बेहद संवेदनशील हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image