Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, अप्रैल 25, 2019 | समय 18:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

बिजली की सतत सप्लाई के लिए कोयला आपूर्ति बढ़ाई गई

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 6 2019 9:00PM
बिजली की सतत सप्लाई के लिए कोयला आपूर्ति बढ़ाई गई

निमिष

नई दिल्ली, 06 फरवरी (हि.स.)। देश में बिजली की सतत् सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने बिजली क्षेत्र की आपूर्ति में 7.3 प्रतिशत की वृद्धि की है। इसके चलते बिजली क्षेत्र में सीआईएल रेक की आपूर्ति में 13 प्रतिशत की वृद्धि की गई।

धनबाद-चंद्रपुर  (डीसी) लाइन के खुलने से इस आपूर्ति में और वृद्धि होने की संभावना, सीआईएल की सहायक कंपनी बीसीसीएल को कोयले की तेजी से निकासी की सुविधा प्रदान करेगी। कोयला मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि कोल इंडिया लिमिटेड ने चालू वर्ष के दौरान चार फरवरी तक बिजली क्षेत्र में 407.02 मीट्रिक टन कोयले की आपूर्ति की है। पिछले वर्ष की समान अवधि में 7.3 फीसदी की वृद्धि दर प्राप्त हुई है।

लोडिंग सहित बिजली के लिए सीआईएल का औसत लोडिंग 252.5 रेक प्रतिदिन है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 13 फीसदी ज्यादा है। कोयले की आपूर्ति बढ़ने से थर्मल पावर प्लांट में कोयला स्टॉक बेहतर हुआ है। फरवरी माह की शुरुआत तक देश के बिजली संयंत्रों में 13 दिनों के लिए 20.870 मीट्रिक टन कोयला स्टॉक है। यह पिछले वर्ष की समान अवधि के स्टॉक पर 42 प्रतिशत की वृद्धि है। हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image