Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, अप्रैल 25, 2019 | समय 17:15 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

शेयर बाजार की 16 कंपनियों के सर्किट फिल्टर में परिवर्तन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 26 2019 5:47PM
शेयर बाजार की 16 कंपनियों के सर्किट फिल्टर में परिवर्तन

राधेश्याम

मुंबई, 26 फरवरी (हि.स.)। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की ओर से बताया गया है कि शेयर बाजार की 16 कंपनियों के सर्किट फिल्टर में परिवर्तन किया गया है जबकि 22 कंपनियों को टी- एक्सटी ग्रूप में शामिल किया गया है।

बाजार नियामक  "सेबी"  की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, बीएसई ने 26 फरवरी, 2019 की प्रभावी तिथि से 16 कंपनियों के सर्किट फिल्टर में परिवर्तन करने का फैसला किया है। इसके अलावा, 22 कंपनियों को टी- एक्सटी ग्रूप में शामिल किया गया है। बीएसई की ओर से बताया गया है कि बारट्रॉनिक्स इंडिया, ब्रुकस लेबॉरेटरीज, बीएसईएल इन्फ्रास्ट्रक्चर रियल्टी, केंटाबिल रिटेल इंडिया, जीवीके पॉवर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर और मैक्सिमा सिस्टम्स पर 10 प्रतिशत का सर्किट फिल्टर लगाया गया है, जबकि डेल्टा मैग्नेट्स, ग्लोबल ऑफशोर सर्विसेस, आईवीआरसीएल, केनल इंडस्ट्रीज, कावेरी टेलिकॉम प्रोडक्ट्स, साई बाबा इन्वेस्टमेंट एंड कॉमर्शियल इंटरप्राइजेज और थिंक इंक स्टुडियो पर 5 प्रतिशत का सर्किट फिल्टर लगाया गया है।

इसी तरह, गुजरात बिटुमेन, मेडिनोवा डायग्नोस्टिक सर्विसेस और मिडवैली एंटरटेनमेंट पर 2 प्रतिशत का सर्किट फिल्टर लगाया गया है। बीएसई की ओर से शेयर बाजार के सभी कारोबारी सदस्यों को सूचित किया गया है कि 28 फरवरी, 2019 से 22 कंपनियों को टी एक्सटी ग्रप में शामिल किया गया है।

बीएसई ने बताया कि शेयर बाजार की सुरक्षा सुनिश्चित करने और निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए निवारक निगरानी उपाय प्रणाली को बेहतर किया जा रहा है। स्टॉक एक्सचेंज ने अपनी निगरानी कार्रवाई के तहत 22 कंपनियों को टी - एक्सटी ग्रप में शामिल करने का फैसला किया है। बीएसई की ओर से बताया गया कि ए 2 जेड इंफ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड, अंसल हाउसिंग लिमिटेड, असम कंपनी इंडिया लिमिटेड, चार्टर्ड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड, ड्यूक ऑफशोर लिमिटेड, एम्पी डिस्टिलरीज लिमिटेड, गुजरात नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड, जय माता ग्लास लिमिटेड, जेबीएफ इंडस्ट्रीज लिमिटेड, नेशनल स्टील एंड एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड समेत कुल 22 कंपनियों को टी-एक्सटी ग्रप में शामिल किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image